Spread the love

ग्वालियर, 30 मई। Death From Heat Stroke : मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से दुखद खबर आ रही है। यहां गर्मी कहर बरपा रही है। लू की वजह से यहां भाई-बहन की मौत हो गई। 12 साल की मोनिका और 10 साल का अभिषेक 28 मई को मां के साथ ऑटो से ग्वालियर लौट रहे थे। उन्हें मुरैना जिले के कैलारस से ग्वालियर आना था। लेकिन, बीच रास्ते उनकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि बच्चों के पिता रामबाबू कारीगरी की काम करते हैं। दोनों बच्चे दादी के लिए दवा लेने मां के साथ ऑटो से गए थे। जिस वक्त उनकी मौत हुई वक्त ग्वालियर का तापमान 47.6 था। ग्वालियर में घंटे में हीट स्ट्रोक से 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

घर में मचा हाहाकार

बता दें, बच्चों की मौत के बाद घर में हाहाकार मचा हुआ है। बच्चों की मां करीब-करीब बेसुध हैं। उन्होंने बताया हम सब मेरी सास यानी बच्चों की दादी की दवा लेने गए थे। धूप बहुत थी तो हमने ऑटो का इस्तेमाल किया। हम दवा लेकर लौट रहे थे। इतने में बीच सड़क बेटी की तबीयत खराब हो गई। बेटी की हालत देख बेटा सन्न हो गया। वह फिर नहीं उठा। बेटी की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। पड़ोसियों ने कहा कि हमें इस बात यकीन ही नहीं हो रहा कि बच्चे अब हमारे बीच नहीं हैं।

शहर में धारा 144 लागू

कोचिंग सेंटर को लेकर प्रशासन सख्त
इधर, जिला प्रशासन ने ग्वालियर में गर्मी के चलते धारा 144 लगा दी है। प्रशासन ने दोपहर की कोचिंग को लेकर ये धारा लगाई है। कलेक्टर रुचिका सिंह चौहान ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। अब ग्वालियर में सुबह 11 बजे के बाद कोचिंग सेंटर संचालित नहीं होंगे। कलेक्टर का यह आदेश भीषण गर्मी के चलते 15 जून तक प्रभावी रहेगा। अगर इस दौरान कोई कोचिंग खुली मिली तो उसे प्रशासन उसे सील कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed