Spread the love

आगरा, 29 मई। Female Dead Body in Mosque : आगरा की एक मस्जिद में महिला का खून से सना शव मिलने की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर आक्रोश है। मृतक महिला के कपड़े अस्त-व्यस्त थे और चेहरा पत्थर से कुचला हुआ था। यह मस्जिद ताजमहल हाई सिक्योरिटी जोन से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर है। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ी हुई है, जिसको लेकर पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।  

आगरा पुलिस कमिश्नरेट की ओर से बताया गया कि यह घटना बीती 19 मई की है और इस मामले में ताजगंज पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। वैज्ञानिक साक्ष्यों से मृतका के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। इस मामले का खुलासा करने के लिए चार टीमें बनाई गई हैं। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। 

इतना ही नहीं, आगरा पुलिस की ओर से सोशल मीडिया यूजर्स को हिदायत भी दी गई है कि झूठे और भ्रामक तथ्यों को प्रस्तुत न किया जाए। सही तथ्यों की जानकारी किए बिना ऐसी कोई भ्रामक पोस्ट पर अफवाह न फैलाएं अन्यथा आपके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

लकड़हारे ने देखा था मस्जिद में शव 

शहर के नगला पेमा इलाके की जिस ‘संदली मस्जिद’ में महिला का शव मिला, वो ताजमहल की हाई सिक्योरिटी जोन से महज 100 मीटर की दूरी पर है। इस मामले में पूछताछ करने के लिए पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। जानकारी के मुताबिक, मस्जिद में महिला की लाश को सबसे पहले एक लकड़हारे ने देखा था और उसने ही पुलिस को सूचना दी थी।

महिला के पर्स से मिली थी फोटो 

मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से महिला का पर्स बरामद किया था, जिसकी तलाशी लेने पर एक फोटो मिली। यह फोटो ताजगंज के बिल्लोचपुरा इलाके में रहने वाले आमिर खान की थी। पुलिस आमिर खान के घर गई और जानकारी ली कि आमिर की फोटो महिला के पर्स में कैसे आई? जिसपर आमिर की मां ने बताया कि महिला को फोटो उसने ही दी थी। 

महिला और हत्यारे के बीच हुई थी बहस! 

वहीं, पुलिस की दूसरी टीम इलाके के सीसीटीवी खंगाल रही है। एक सीसीटीवी फुटेज में महिला एक व्यक्ति के साथ सुबह 8 बजे जाते हुए दिख रही है। इस व्यक्ति की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस को पहले आशंका थी कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ है, लेकिन अब फॉरेंसिक रिपोर्ट आ चुकी हैं और उसमें ऐसा कुछ साबित नहीं हुआ है। आशंका है कि महिला और हत्यारे के बीच लड़ाई भी हुई थी, जिसमें आरोपी ने पत्थर जैसी भारी चीज महिला के सिर में मार-मार कर उसकी जान ले ली।

20 साल पहले हुई थी महिला की शादी 

मृतक महिला की शादी 20 साल पहले उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में हुई थी। महिला अपने पति के साथ 2 साल तक रही और फिर वापस अपने मायके आ गई। इस बीच महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया, जो अब 18 साल की हो चुकी है। मायके आने के बाद महिला रोज सुबह संदली मस्जिद जाती थी और स्वेच्छा से मस्जिद की साफ-सफाई का काम करती थी। ये मस्जिद सन्नाटे में है और वहां सिर्फ नमाजी आते हैं।

उधर, मां के जाने के बाद 18 साल की बेटी का रो-रोकर बुरा हाल है। वह अपनी नानी के साथ रह रही है। वहीं, महिला की हत्या की जांच पुलिस कई बिंदुओं पर कर रही है। महिला के शरीर में खरोंच के निशान हैं। अफेयर वाले एंगल से भी जांच हो रही है। अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र का भी चक्कर हो सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed