Spread the love

नई दिल्ली, 26 मई। Baby Care Center : दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई है।

पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात एक दर्दनाक हादसा हो गया जहां एक शिशु देखभाल केंद्र में भीषण आग लगने से 7 बच्चों की मौत हो गई है। 12 बच्चों को कल देर रात रेस्क्यू कराया गया था उसमें से अस्पताल मे इलाज के दौरान 7 बच्चों की मौत हुई है। 5 बच्चे अभी अस्पताल में भर्ती है एक बच्चा वेंटीलेटर पर रखा हुआ है।

बेबी केयर सेंटर में आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड की 16 गाड़ियां पहुंच गईं। अब आग पर काबू पा लिया गया है। साथ ही इस बिल्डिंग से टीम ने  11 नवजात को रेस्क्यू कर बाहर निकाला है। जबकि कई बच्चे झुलस गए हैं।

दमकल की 9 गाड़ियों ने पाया काबू

बेबी केयर सेंटर में लगी आग के बारे में जानकारी देते हुए फायरकर्मी ने बताया कि करीब साढ़े 11 बजे विवेक विहार क्षेत्र के ब्लॉक बी, आईटीआई के पास, बेबी केयर सेंटर से आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद मौके पर 9 गाड़ियों को रवाना किया गया था। बाद में सूचना के आधार पर 7 और गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

11 बेबी को किया रैस्क्यू

अधिकारी ने बताया कि टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान इमारत से 11 नवजात शिशुओं को बचाया गया है। डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक, अब आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि गैर कानूनी तौर पर ऑक्सीजन के सिलेंडर भरे जाते थे, जिसके चलते ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *