Big Decision: Big decision of the Congress Election Committee... Only they will get the ticket...? Listen to Kumari Selja VIDEOBig Decision
Spread the love

रायपुर, 16 अगस्त। Big Decision : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।देर रात तक चली प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि टिकट के लिए ब्लॉक स्तर के दावेदारों से भी आवेदन लिए जाएंगे।

उम्मीदवार उसे ही बनाया जाएगा, जो पार्टी और नेतृत्व के प्रति निष्ठावान होंगे। इसके अलावा किसी भी प्रत्याशी के आवेदन पार्टी के बड़े नेता या फिर चुनाव समिति के सदस्यों से स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ये फैसला भी समिति ने लिया।

टिकट को लेकर जिस तरह की तैयारी पार्टी स्तर पर चल रही है, माना जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी करने की तैयारी में है। इससे पहले प्रदेश चुनाव समिति की मंगलवार देर रात बैठक हुई। रात करीब 12 बजे तक चली बैठक के बाद प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि दावेदारी को लेकर आगे और भी चर्चा चलेगी।

17 से 22 अगस्त तक ब्लॉक में दावेदारों के आवेदन लिए जाएंगे, जिसके बाद 24 अगस्त तक ब्लॉक की मीटिंग संपन्न की जाएगी। वही 26 अगस्त को सभी आवेदन और प्रस्ताव पत्र पीएससी में जमा किए जाएंगे, जबकि 29 अगस्त तक पीसीसी के साथ हर जिला कांग्रेस कमेटी की एक बैठक होगी। यह तमाम बैठक उम्मीदवारों के चयन के मद्देनजर की जाएगी।

कुमारी शैलजा ने यह भी बताया कि एक या दो से लेकर पांच नाम तक का पैनल तैयार किया जा सकता है, जिस पर स्क्रीनिंग कमेटी की आखिरी मुहर लगेगी। पार्टी में उम्मीदवारों के चयन को लेकर प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने बताया कि जो भी दावेदार चुनाव लड़ने की इच्छा जाता रहे हैं, उन्हें पार्टी और नेतृत्व के प्रति निष्ठा दिखानी होगी। वही सूची जारी करने को लेकर उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद लिस्ट (Big Decision) जारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *