Spread the love

यमुनानगर, 26 मई। Boycott Voting : हरियाणा के यमुनानगर में लंबे समय से पुल की मांग पूरी नहीं होने पर टापू माजरी गांव के लोगों ने शनिवार को हुए वोटिंग का बहिष्कार किया। 550 मतदाता वाले गांव में सिर्फ दो लोगों ने अपना वोट डाला। गांव वालों ने कहा कि यमुना नदी पर पुल के निर्माण की उनकी मांग लंबे समय से लंबित है और इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्रामीणों ने हाल ही में एक पंचायत आयोजित की और चेतावनी दी कि अगर राज्य सरकार उनकी मांग को पूरा करने के लिए कदम उठाने में विफल रही तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे। इसी वजह से अधिकारियों ने बताया कि गांव में लगभग 550 मतदाता हैं और शनिवार को लोकसभा चुनाव में केवल दो वोट डाले गए।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनके गांव को जिले के बाकी हिस्सों से जोड़ने के लिए यमुना पर पुल नहीं बन जाता, वे भविष्य के सभी चुनावों का बहिष्कार करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि यह मांग लंबे समय से लंबित है लेकिन प्रशासन ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणों ने कहा कि पुल नहीं होने के कारण ग्रामीणों को लंबी दूरी तय करनी पड़ती है और बरसात के मौसम में उनकी समस्या और बढ़ जाती है। जबकि सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन ने ग्रामीणों को अपना लोकतांत्रिक अधिकार नहीं छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

यह गांव अंबाला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत यमुनानगर में पड़ता है। बता दें कि हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर शनिवार को मतदान हुआ। चुनाव आयोग द्वारा मतदान ऐप पर रात 11:45 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 61.16 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed