CG VIDHANSABHA BREAKING: Big breaking… After Deputy CM, now CM Bhupesh Baghel staked claim…CG VIDHANSABHA BREAKING
Spread the love

रायपुर, 19 अगस्त। CG VIDHANSABHA BREAKING : छत्तीसगढ़ में इस साल आखिरी विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है। इस चुनाव को लेकर राजनैतिक पार्टिया अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। इसका नजारा शुक्रवार को देखने को मिला, जहां डिप्टी CM अपने क्षेत्र से दावेदारी करते दिखे वहीं अब CM भूपेश बघेल ने अपनी दावेदारी ठोकी।

सीएम भूपेश ने पाटन से दावेदारी के लिए आवेदन कर दिए हैं। उन्होंने ब्लॉक अध्यक्ष को अपना आवेदन सौंप दिया है। अब जिला अध्यक्ष के माध्यम से दावेदारों के आवेदन चुनाव समिति तक पहुंचेगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में चौथी बार भूपेश बघेल और विजय बघेल एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

पहली बार दावेदारों से मंगाए हैं ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस ने पहली बार दावेदारों से ऑनलाइन आवेदन भी मंगाया है। ब्लाॅक से आए आवेदन पर जिला स्तर पर चर्चा होगी और प्रदेश चुनाव समिति को तीन से पांच दावेदारों का पैनल भेजा जाएगा। चुनाव समिति के सदस्यों की मानें तो उम्मीदवार चयन में पहली प्राथमिकता जीतने वालों को दिया जाएगा। वहीं क्षेत्र में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखा जाएगा।

जानिए कब-कब हुआ चाचा-भतीजे के बीच जंग

कका और भतीजा पहली बार 2003 में आमने-सामने हुए, जिसमें भूपेश बघेल ने विजय बघेल को करीब सात हजार वोटों से हराया था। दूसरी बार 2008 के विधानसभा चुनाव में विजय बघेल ने चाचा को करीब 8 हजार वोटों के अंतर से हराया था। 2013 के चुनाव में भी दोनों के बीच काटे की टक्कर देखने को मिला था। इस चुनाव में चाचा भूपेश बघेल करीब दस हजार वोटों से विजय बघेल को हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *