Spread the love

बेमेतरा, 25 मई। Gunpowder Factory Blast : छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में शनिवार सुबह बड़ा धमाका हुआ। इसके बाद देखते ही देखते फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की घटना बेमेतरा जिले से 70 किलोमीटर दूर बोरसी नाम के गांव में हुई है।

बताया जा रहा है कि इस घटना में 6 लोग घायल हुए हैं। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि विस्फोट बेरला विकास खंड के पिरदा गांव के पास स्थित इकाई में हुआ। विस्फोट में अब तक छह लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है।

उधर, घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। फिलहाल आग लगने का कारणों का नहीं चल पाया है। मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन की टीमें भी पहुंची हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है। मौके पर एंबुलेंस भी बुलाई गई हैं। आग इतनी भीषण है कि कई काफी दूर तक इसकी लपटें देखी जा सकती हैं।वहीं फैक्ट्री में हुए धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई पड़ी।

बताया जा रहा है कि घटना में कई लोगों की मौत भी हो सकती है, क्योंकि घटना के समय कर्मचारी फैक्ट्री में ही मौजूद थे। वहीं आग की चिंगारियों से आसपास के रिहायशी इलाके को भी नुकसान पहुंचा है। धमाकों के बाद फैक्ट्री का मलबा दूर तक जाकर गिरा। इससे आसपास के लोगों भी दहशत में आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *