Major Reshuffle in Congress: Newly appointed PCC Chief Deepak Baij arrives in Delhi... know who will meet veteransMajor Reshuffle in Congress
Spread the love

रायपुर, 13 जुलाई। Major Reshuffle in Congress : कल देर रात कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल हुआ। मोहन मरकाम को हटाकर बस्तर के तेज-तर्रार सांसद दीपक बैज को पीसीसी चीफ बनाया गया, जिसके बाद देर रात नियुक्त किए गए पीसीसी चीफ दीपक बैज दिल्ली पहुंच गए। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से दीपक बैज मुलाकात करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी दीपक बैज की मुलाकात हो सकती है। वहीं राहुल गांधी से भी मुलाकात की खबरें आ रही है।

बस्तर के तेज तर्रार सांसद

आपको बता दें कि देर रात कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल हुआ। कांग्रेस आलाकमान ने पीसीसी चीफ को बदल दिया। हालांकि इसकी अटकलें काफी दिनों से लग रही थी, लेकिन चुनाव जैसे-जैसे करीब आता जा रहा था, इसकी संभावना कम होती जा रही थी। लेकिन बुधवार की रात अचानक से पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की पार्टी ने छुट्टी कर दी, वहीं बस्तर के तेज तर्रार सांसद दीपक बैज को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंप दी गयी।

बस्तर सांसद दीपक बैज को पीसीसी अध्यक्ष बनाये जाने पर .कांग्रेसियों में खुशी की लहर है। कांग्रेक नेताओं का कहना है कि बस्तर सांसद को पार्टी ने जन्मदिन का तोहफा दिया है। कल यानि 14 जुलाई को है सांसद दीपक बैज का जन्मदिन है। युवा नेता को पीसीसी अध्यक्ष बमाये जाने पर पार्टी होगी और मजबूत।बस्तर के आदिवासी बेटे को पार्टी ने दिया बड़ा पद। चुनाव में युवाओ को मिलेगा बल। संघटन में सब बड़े नेताओं का आशीर्वाद मिलेगा।

कौन हैं दीपक बैज

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में आज एक बड़ा फेरबदल हुआ है। दीपक बैज को कांग्रेस ने नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। 42 साल के दीपक बैज बस्तर से आते हैं और आदिवासी वर्ग का बड़ा चेहरा है।

एमए और एलएलबी की पढ़ाई कर चुके दीपक बैज ने ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष लोहांडीगुड़ा से अपने संगठन में काम शुरू किया है। 2013 और 2018 विधानसभा चुनाव में वो चित्रकोट से चुनाव जीतने में कामयाब रहे।

2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद दीपक बैज ने चुनाव में जीत दर्ज की और छत्तीसगढ़ से जीतकर लोकसभा पहुंचे। 2019 लोकसभा में छत्तीसगढ़ की लोकसभा से कोरबा और बस्तर दो ही सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी।

बस्तर के लोहांडीगुड़ा के रहने वाले दीपक बैज ने 2019 के लोकसभा चुनाव मंं 38 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी।

लोहांडीगुड़ा ब्लाक के कार्यकालिक अध्यक्ष वो 2009 से 2011 तक रहे, उसके बाद ब्लाक कांग्रेस कमेटी लोहांडीगुड़ा के पूर्णकालिक अध्यक्ष 2012 से 2014 में रहे।

तेज तर्रार नेता और शानदार भाषण शैली (Major Reshuffle in Congress) की वजह से उनहें संगठन की तरफ से 2013 में विधानसभा चुनाव लड़ाया, जिसमें उन्होंने 12 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed