Ration Card Mistake: 'Dog' was written instead of 'Datta' in the ration card...the person lost his temper...barking in front of the officer...you will be surprised to see the VIDEORation Card Mistake
Spread the love

पश्चिम बंगाल, 17 जुलाई। Ration Card Mistake : आधार कार्ड, पैन कार्ड या राशन कार्ड बनवाते समय कई बार मात्रा तो कभी पता सही न होने जैसी गलतियां देखने को मिलती हैं। जिसे बाद में कभी च्वाइस सेंटर या संबंधित जगह से सुधार किया जाता है। ये जानकारी कभी हमारी खुद की वजह से गलत हो जाती है, तो कभी इन्हें बनाने वाले अधिकारी गलत कर देते हैं।

पश्चिम बंगाल से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक शख्स के राशन कार्ड में ऐसी गड़बड़ी हो गई कि वो अपना आपा खो बैठा, और उन्होंने कुछ ऐसा किया कि अब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आप इस मामले के बारे में जानेंगे तो आप भी हैरान हो जायेंगे।

अफसरों की गाड़ी रोककर लगा भौंकने

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स कुत्ते की तरह भौंकता हुआ नजर आ रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कोई शख्स बीच रोड पर ऐसी हरकत कैसे कर सकता है। उसके साथ ऐसा क्या हुआ कि वो ये सब करने पर मजबूर हो गया। तो हम आपको बता दें कि ये मामला कुछ हटकर है। इसके पीछे की वजह जानने से पहले आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लीजिए।

दरअसल, जानकारी के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि इस शख्स के राशन कार्ड में उसका नाम गलत लिखकर आ गया। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि शख्स का नाम ‘दत्ता’ था, लेकिन गलती से उसकी जगह ‘कुत्ता’ लिख दिया गया। यही कारण था कि शख्स भड़क गया और अफसरों की गाड़ी रोककर उनके सामने कुत्तों की तरह भौंकने लगा।

बार-बार सुधार के बाद भी गलती

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, इनके नाम की गलती पहले भी हुई है। बांकुड़ा-2 प्रखंड के बीकना पंचायत के रहने वाले श्रीकांत दत्ता ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने राशन कार्ड के लिए अप्लाई किया था। जब कार्ड बनकर आया तो उस पर श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मंडल लिखा हुआ था। मैंने सुधार की अर्जी दी, तो इस बार राशन कार्ड पर श्रीकांत दत्ता के बदले श्रीकांत कुमार कुत्ता लिखा हुआ था। बार-बार सुधार के लिए कहने पर भी अब तक सुधार नहीं किया गया। इसी के चलते उन्होंने इस रास्ते को अपनाया। सिर्फ इतना ही नहीं श्रीकांत दत्ता ने इसे ‘सामाजिक अपमान’ बताया है। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी को इस तरह की हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए। बता दें कि अधिकारियों कि तरफ से गलती में सुधार करने का आश्वासन दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वीडियो (Ration Card Mistake) आग की तरह फैल रहा है। सिर्फ कुछ ही सेकेंड के इस वीडियो को देखकर लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग शख्स की हरकत पर हंसते नजर आए। तो वहीं कुछ लोगों ने इस गलती के लिए संबंधित अधिकारियों से माफी मांगने की बात कही। इस तरह की गलती ने लोगों को चौंकाकर रख दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *