Cartoon War: BJP's poster taunts- Congress will set a record of losing...! Congress's counter-attack- Government is scared of Rahul Gandhi's aggression...see detailsCartoon War
Spread the love

रायपुर, 04 जुलाई। Cartoon War : भारतीय जनता पार्टी ने बार-बार लॉन्च किए जाने के बाद भी लगातार तीसरी बार राहुल गांधी और कांग्रेस की विफलता पर एक कार्टून जारी करके कांग्रेस के राजनीतिक भविष्य पर तीखा व्यंग्य किया है। विदित रहे, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में हुई चर्चा के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेता प्रतिपक्ष समेत इंडी गठबंधन के सांसदों के आचरण को लेकर कटाक्ष किया था और कांग्रेस के परजीवी होने की बात कहकर विफलता का जश्न मनाने वाले कांग्रेस सांसदों व नेताओं को आड़े हाथों लिया था। मोदी ने इशारों-इशारों में ‘बालक बुद्धि’ कहकर नेता प्रतिपक्ष का नाम लिए बिना तंज भी कसा।

सियासी गलियारे में कार्टून की चर्चा

भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने इस कार्टून को लेकर कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल यह कार्टून कांग्रेस की मौजूदा दयनीय स्थिति और अंधकारमय राजनीतिक भविष्य का आईना है। कांग्रेस को अब एक परिवार की चाटुकारिता से उबरकर अपने राजनीतिक सच का सामना करने की आदत डालने की जरूरत है। 543 में से महज 99 सीटों पर जीतकर कांग्रेस के नेता लगातार तीसरी बार शर्मनाक पराजय के बाद भी फूलकर इतने कुप्पा क्यों हुए जा रहे हैं, यह समझ से परे है।

श्रीवास्तव ने कहा कि कुल जमा 99 सीट हासिल करने वाले राहुल गांधी कम-से-कम यह तो मानें कि 240 का आँकड़ा 99 से लगभग ढाई गुना ज्यादा बड़ा होता है। विधानसभा चुनाव में अपने नेतृत्व में तीन राज्यों में कांग्रेस का बेड़ा गर्क कर दिया और अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को रसातल में पहुँचाने के बाद बजाय अपनी जिम्मेदारी स्वीकारने के हिन्दुओं को हिंसक बता रहे हैं, देश की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं को लेकर संसद में झूठ बोल रहे हैं।

श्रीवास्तव ने कहा कि दरअसल कांग्रेस अब वैचारिक तौर पर कंगाल हो चुकी है और इसलिए चीख-चिल्लाकर संसद से लेकर सड़क तक झूठ बोलकर देश के गुमराह करने तथा अराजकता का प्रदर्शन करने लगी है। संसद में प्रधानमंत्री श्री मोदी के संबोधन के दौरान विपक्षियों द्वारा की जाती रही नारेबाजी इस बात का प्रमाण है कि विपक्ष पूरी तरह मुद्दाविहीन है और मिथ्या प्रलाप करने के बाद सच सुनने का साहस घमंडिया गठबंधन में किसी में है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्रीवास्तव ने कहा कि विपक्ष के पास न कोई तथ्य होता है, न उनके कथन में कोई सत्प होता है और इसलिए जब सत्य सामने आता है, तब चीखना चिल्लाना मचाकर घर्मडिया गठबंधन सत्य की आवाज दबाने की नाकाम कोशिशें करता है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सांसदों को नारेबाजी करने और आसंदी तक जाने के लिए उकसाने पर नेता प्रतिपक्ष को जोरदार फटकार भी लगाई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह शर्मनाक राजनीतिक आचरण अभी कांग्रेस की और दुर्गति ही करेगा, इसमें कोई संदेह नहीं रह गया है।

श्रीवास्तव ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 2014, 2019 और 2024 में 3 लोकसभा चुनाव लड़े हैं और तीनों चुनाव की सीटों को मिलाकर भी कांग्रेस ने कुल 195 सीटें मात्र जीती है जबकि भाजपा ने केवल 2024 के लोकसभा चुनाव में 240 सीटें जीती है और इसकी तुलना में कांग्रेस की सीटें काफी कम है। घमंडिया गठबंधन के कांग्रेस समेत सारे दल मिलकर भी 2024 के लोकसभा चुनाव में अकेली भाजपा की 240 सदस्य संख्या से पीछे ही है।

श्रीवास्तव ने कहा कि एक परिवार और एक व्यक्ति की चापलूसी का कीर्तिमान रचने में लगे तमाम कांग्रेस नेता लोकसभा के समग्र देश के नतीजों के परिप्रेक्ष्य में विचार करने के बजाय जनादेश का मनमाना विश्लेषण करके जनता जनार्दन का अपमान कर रहे हैं। तीन-तीन लोकसभा चुनाव में अपने नेतृत्व में कांग्रेस के लगातार दयनीय प्रदर्शन के बाद भी राहुल गांधी अहंकार और अराजकता का प्रदर्शन कर संसद में नेता प्रतिपक्ष के संवैधानिक पद के सम्मान की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं।

पोस्टर भाजपा की झुंझलाहट : दीपक बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा के द्वारा जारी किया गया पोस्टर उसकी झुंझलाहट को बताता है। 400 का पार का नारा देने वाली भाजपा दो बैसाखी के साथ बड़ी मुश्किल से सरकार में आयी है और मोदी 3 की लंगड़ी सरकार 6 या 8 महीनों से ज्यादा चलने वाली नही है। भाजपा कांग्रेस के लिये पोस्टर जारी कर रही है यह उसकी स्तरहीन राजनीति है। 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के सांसदों की संख्या दुगुनी हुई है और भाजपा के सांसदों की संख्या कम हुई है। यदि जनता दल यूनाइटेड और चंद्रबाबू नायडू समर्थन नहीं करते तो नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। 400 पार का नारा देने वाली भाजपा अपने दम पर 272 के बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि 2024 के चुनाव परिणाम से साफ हुआ है देश में मोदी की लोकप्रियता घटी है और राहुल गांधी के प्रति लोगों का समर्थन बढ़ा है। संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की आक्रमकता से भाजपा घबरा गयी है। लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल गांधी ने जिस प्रकार से भाजपा और नरेंद्र मोदी को आईना दिखाया है उससे समूची भाजपा सहम गयी है। उन्हें इस बात का अहसास हो गया है कि 10 सालों तक जो मनमानी मोदी 1 और मोदी 2 में हुई है वह अब नहीं चलने वाली, विपक्ष के नेता के तौर पर संसद में जनता के मजबूत प्रहरी के रूप में राहुल गांधी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मोदी सरकार को अब महंगाई, भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी का जवाब सदन में देना होगा। राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने नीट मामले को जिस प्रभावी ढंग से उठाया है उससे साफ हो गया कि अब सत्तारूढ़ दल जनता के सवालों से भाग नहीं सकती। संसद को बाधित करके मनमाने ढंग से कानून बनाने का दौर चले गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *