Spread the love

रायपुर, 11 जुलाई। Deendayal Auditorium : सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ में जल्द 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलने की बात कही है। भूमिहीन श्रमिकों को आर्थिक सहायता भी सरकार देगी। बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने बताया कि मोदी की अन्य गारंटी को जल्द पूरी करेंगे। रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में बुधवार को हुई इस बैठक में प्रदेशभर से 1500 से ज्यादा नेता शामिल हुए। मीटिंग में नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। इसके साथ ही लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में कामकाज का रिव्यू किया गया। इसकी रिपोर्ट दिल्ली भेजी जाएगी।

पंचायत से पार्लियामेंट तक BJP : बृजमोहन

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राजनीतिक प्रस्ताव पास किए गए जिसमें कार्यकर्ताओं को संदेश दिया गया है कि पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक बीजेपी रहनी चाहिए इस संदेश के साथ कार्यकर्ताओं को नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है हम फिर से जनता के सामने खड़े होंगे हाथ जोड़कर वोट मांगेंगे, अपनी सरकार के कामों के दम पर वोट मांगेंगे और हम लोग आने वाले समय में नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव में जीत कर सामने आएंगे।

सीएम साय ने निकाय और पंचायत चुनाव को कार्यकर्ताओं का चुनाव बताया है। इनमें कार्यकर्ताओं को ज्यादा मौका मिलता है। इस चुनाव में भी भाजपा की जीत हो यह प्रयास करेंगे।

2008 की जीत फिर दोहराएंगे : किरण देव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद कार्यकर्ताओं से नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटने की अपील की है। उन्होंने कहा कि 2008 में पंचायत, विधानसभा और लोकसभा में हमारे सदस्य थे। इस बार हम फिर से वही जीत दोहराने का प्रयास करेंगे।

पहली बार पार्टी कार्यालय से बाहर बैठक

इस बार कार्य समिति की बैठक प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर या एकात्मक परिसर में नहीं हो रही। ये बैठक दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में रखी गई है। इसे लेकर भाजपा प्रदेश महामंत्री ने बताया कि पहली बार प्रदेश कार्य समिति की बैठक कार्यालय से बाहर रखी गई है।

कार्यसमिति की बैठक को बड़ा रूप दिया गया है। यही वजह है कि कार्यक्रम के लिए कुशाभाऊ ठाकरे परिसर की जगह पर राजधानी के पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम को चुना गया है। प्रदेश कार्य समिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश कोर कमेटी के लोग, प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, सभी मोर्चों के पदाधिकारी, प्रकोष्ठ के संयोजक, अलग-अलग संभागों के प्रभारी, जिला संगठन के पदाधिकारी मौजूद हैं।

चर्चा है कि इस बैठक में लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर भी रिव्यू किया जा सकता है। पिछले कुछ समय से प्रदेशभर में जारी भारतीय जनता पार्टी के संगठन के काम की जानकारी भी नेताओं से बड़े नेता ले सकते हैं। इन तमाम बैठकों की भी जानकारी दिल्ली पहुंचाई जाएगी।

नगरीय निकाय और पंचायत के नेताओं को भी बुलाया

बैठक में नगर निगम महापौर, नेता प्रतिपक्ष, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, नगर पंचायत के अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत के अध्यक्षों को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि इस बैठक के दौरान वरिष्ठ नेता निकाय चुनाव को लेकर भी चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *