Celebration of Naxalites: 'Red Terror' dancing in the greenery of Bastar...This video of Naxalites dancing went viralCelebration of Naxalites
Spread the love

बस्तर, 09 सितम्बर। Celebration of Naxalites : बस्तर में नक्सलियों का जश्न मनाते वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वर्दीधारी नक्सली एक-दूसरे के कमर में हाथ रखकर बस्तरिया नृत्य करते नजर आ रहे हैं। कुछ लोग साधारण वेशभूषा में भी हैं, जो वर्दीधारी नक्सलियों के साथ ताल से ताल मिला रहे हैं। हालांकि, ये वीडियो किस इलाके का है यह अभी स्पष्ट नहीं है।

दरअसल, करीब 30-30 सेकंड का 2 वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में साधारण वेशभूषा धारण किया एक शख्स तेल के टीन का बैंड बनाकर लकड़ी के स्टीक से बजा रहा है। इसकी धुन पर अन्य नक्सली नाचते हुए दिख रहे हैं। इनमें महिला और पुरुष दोनों नक्सली शामिल हैं। इसके अलावा कुछ नक्सली बंदूक पकड़कर पास में ही खड़े हैं। हालांकि, यह जश्र नक्सली क्यों मना रहे हैं इसकी जानकारी नहीं है।

इसलिए मनाते हैं जश्न

अमूमन नक्सली जब किसी घटना को अंजाम देते हैं और उसमें सफलता प्राप्त करते हैं या फिर वे किसी भी तरह का आयोजन करते हैं तो उस दौरान इस तरह से नाच गान करते हैं। इस तरह के वीडियो पहले भी आ चुके हैं। नक्सलियों का अंतिम आयोजन शहीदी सप्ताह था। अब उनके ठुमके लगाते हुए का यह वीडियो (Celebration of Naxalites) कितने दिन पुराना है यह स्पष्ट नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed