Exit Poll: Congress spokesperson will not participate in TV debates on exit polls…! He himself told the reason…?Exit Poll
Spread the love

नई दिल्ली, 31 मई। Exit Poll : कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह 1 जून को एग्जिट पोल (चुनाव बाद सर्वेक्षण) से संबंधित टेलीविजन चैनलों की चर्चाओं में भाग नहीं लेगी। कांग्रेस का कहना है कि पार्टी टीआरपी के खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहती। पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक संक्षिप्त बयान में यह भी कहा कि कांग्रेस चार जून से चर्चाओं में भाग लेगी।

उन्होंने कहा, ‘मतदाताओं ने अपना मत दे दिया है और मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। चार जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगा कर घमासान में भाग ले कर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है।’ खेड़ा ने कहा, ‘किसी भी बहस का मक़सद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से चर्चा में फिर से सहर्ष भाग लेगी।’ लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान शनिवार को संपन्न होगा। मतगणना चार जून को होगी।

एग्जिट पोल के नतीजे कब आएंगे?

लोकसभा चुनाव (Exit Poll) के सातवें चरण की वोटिंग शाम 6 बजे तक मतदान खत्म हो जाएगा। मतदान खत्म होने के आधे घंटे बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे। एग्जिट पोल में बताया जाएगा कि किस राज्य में कौन सी पार्टी कितनी सीट जीत रही है। इन्हीं एग्जिट पोल में देश की राजधानी दिल्ली के भी नतीजे बताए जाएंगे। ऐसे में 1 जून को शाम 6:30 बजे के बाद एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed